सोहा अली खान मास्टर डिग्री पूरी करने के बाद सोहा अली खान ने फोर्ड फाउंडेशन और सिटी बैंक जैसे इंस्टीट्यूट्स में काम किया...

पढ़ाई में इनके आगे नहीं ठहरते शाहरुख, ये हैं Highly Educated Stars.

00:06 Unknown 0 Comments



सोहा अली खान
मास्टर डिग्री पूरी करने के बाद सोहा अली खान ने फोर्ड फाउंडेशन और सिटी बैंक जैसे इंस्टीट्यूट्स में काम किया, लेकिन सोहा को नौकरी करने से ज्यादा बेहतर फिल्मों में एक्टिंग करना लगा और उन्होंने फिल्मों का रुख किया। साल 2004 में रिलीज हुई फिल्म 'दिल मांगे मोर' से सोहा ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया।


आर माधवन
यूं तो आर माधवन पढ़ाई के लिए मुंबई आए थे, लेकिन इसी दौरान उन्होंने पार्ट टाइम जॉब के तौर पर मॉडलिंग स्टार्ट की। इस दौरान माधवन ने कई विज्ञापनो और टीवी सीरियल्स में काम किया। बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले माधवन साउथ की कई फिल्मों में काम कर चुके थे।


रणदीप हुड्डा
रणदीप की फैमिली उन्हें डॉक्टर बनाना चाहती थी, लेकिन उनका मन एक्टिंग में लगता था। तभी तो माक्रेटिंग फील्ड में काम करते हुए उन्होंने मॉडलिंग का रुख किया और दिल्ली में थियेटर की शुरुआत की। फर्स्ट ड्रामे की रिर्हसल के दौरान ही डायरेक्टर मीरा नायर ने उन्हें कॉल किया और अपनी फिल्ममानसून वेडिंगके लिए ऑडिशन देने को कहा। इस तरह रणदीप को अपनी पहली फिल्म का ऑफर मिला।


सिद्धार्थ
पढ़ाई खत्म करने के बाद सिद्धार्थ ने मणि रत्नम की फिल्मकन्नाथिल मुथामित्तलमें बतौर अस्सिटेंट डायरेक्टर काम किया। उन्होंने इस फिल्म में कैमियो रोल भी किया था। साल 2003 में रिलीज हुई डायरेक्टर शंकर की फिल्मब्वॉयजके जरिए उन्होंने बतौर एक्टर शुरुआत की। बॉलीवुड में उन्हें फिल्मरंग दे बसंतीसे पहचान मिली।


सोनू सूद
सोनू ने इंजीनियर बनने के बाद मॉडलिंग की शुरुआत की थी। बतौर एक्टर उनकी पहली मूवी 1999 में आई तमिल फिल्म 'कल्लाझागर' थी। सोनू की पहली बॉलीवुड फिल्म 2002 में रिलीज हुई 'शहीद आजम' थी, जिसमें वो भगत सिंह के किरदार में थे। 2010 में रिलीज हुई फिल्म 'दबंग' के जरिए सोनू को बॉलीवुड में नई पहचान मिली।

Source : Bollywood Bhaskar

0 comments:

Note: only a member of this blog may post a comment.